रवि किशन पहुंचे गोरखपुर एअरपोर्ट पर कोरोना बचाव के इंतजाम परखे, बोले ‘सटलऽ तऽ गईलऽ बाबू ‘

154
Ravi Kishan arrives at Gorakhpur airport to test corona rescue, said 'Satala Ta Gaila Babu'
Ravi Kishan arrives at Gorakhpur airport to test corona rescue, said ‘Satala Ta Gaila Babu’

कोरोना से बचाव के लिए देश में लॉकडाउन लागू होने के बाद सांसद रविकिशन गुरुवार को पहली बार गोरखपुर पहुंचे। एअरपोर्ट पर उतरते ही उन्‍होंने कोरोना से बचाव के लिए वहां किए गए इंतजामों का हाल जाना।
सांसद ने एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी और मुख्य सुरक्षा अधिकारी विजय कौशल से बातचीत की। उनसे यात्रियों की सुरक्षा के बेहतर प्रबन्‍ध और सुविधाओं के बारे में विस्‍तार से चर्चा की। इसके बाद खजनी क्षेत्र के छताई गांव में पहुंचे सांसद ने ने जिला पंचायत सदस्‍य विजय कुमार सिंह के आवास पर जरूरतमंदों में राहत सामग्री बांटी। इस दौरान लोगों को सोशल डिस्‍टेंसिंग का महत्‍व समझाते हुए सांसद ने अपने भोजपुरी अंदाज में कहा, ‘सटला त गइला बाबू’। सांसद के इस अंदाज पर वहां खूब ठहाके लगे। सांसद ने लोगों को समझाया कि कोरोना का अभी तक कोई इलाज नहीं खोजा जा सका है। बचाव ही सब कुछ है।
गोरखपुर आते ही सांसद ने भाजपा के प्रदेश उपाध्‍यक्ष रहे उपेन्‍द्र दत्‍त शुक्‍ल के सरया तिवारी स्थित पैतृक आवास पहुंचकर उनके परिवारीजनों से मुलाकात की और उन्‍हें ढांढस बंधाया। इस दौरान रविकिशन काफी भावुक हो गए थे।

10 मई को उपेन्‍द्र शुक्‍ल का हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था। रविकिशन मुंबई में लॉकडाउन में फंसे होने के चलते उनकी अंत्‍येष्टि और तेरहवीं में शामिल नहीं हो सके थे। उपेन्‍द्र शुक्‍ल के चित्र पर फूल चढ़ाकर सांसद ने उन्‍हें श्रद्धांजलि दी। उन्‍होंने कहा कि जब वह गोरखपुर चुनाव लड़ने आए थे तो उपेंद्र दत्त शुक्ल का उन्‍हें बड़ा सानिध्य मिला। उन्होंने मुझे अपना छोटा भाई कहते हुए उस समय मुझे ₹500 दिए थे। सांसद रवि किशन उस समय भावुक हो गए जब उन्होंने कहा कि उनकी मृत्यु के एक दिन पहले मेरी उनसे बात हुई थी। उन्होंने मुझे अपना छोटा भाई कहते हुए कहा कि मैं हमेशा तुम्हारे साथ रहूंगा और कदम से कदम मिलाकर चलूंगा। लेकिन ऊपर वाले को कुछ और ही मंजूर था। वह आज हमारे साथ नहीं है। लेकिन उनकी स्मृतियां हमेशा हमारे साथ साया बनकर रहेंगी। उनका सानिध्य मुझे बड़े भाई से कम नहीं लगता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here